इंडियाविरुद्धपश्चिमइंडियाजीवितस्कोर

एक खेल से अधिक

खेल में ब्लैक इनोवेटर्स

प्राचीन काल से, दुनिया भर की संस्कृतियों ने खेलों की रचनात्मकता और कौशल में प्रसन्नता व्यक्त की है। काले अमेरिकी इस क्षेत्र में दूरदर्शी और निर्माता बने हुए हैं, जिसमें पारंपरिक खेलों में अभूतपूर्व आविष्कार और खेल के मैदान पर अनुकरणीय नेतृत्व शामिल हैं। कंप्यूटर गेमिंग के आज के उभरते हुए क्षेत्र में, आप जैसे युवा खेल के पात्रों के रूप में ऑनस्क्रीन और गेम प्रोग्रामर और सॉफ्टवेयर डिजाइनर के रूप में स्क्रीन के पीछे कम प्रतिनिधित्व से निपट रहे हैं। आप आगे क्या सोचेंगे? खेल शुरू!

जॉनथॉम्पसन, III

जन्म 1966

बास्केटबॉल जीतने वाली टीमों को कोचिंग देना जॉन थॉम्पसन, III का पारिवारिक व्यवसाय है। उनके कोचिंग लीजेंड पिता, जॉन थॉम्पसन, III के हमनाम ने अपने अल्मा मेटर प्रिंसटन विश्वविद्यालय और जॉर्ज टाउन विश्वविद्यालय में सम्मेलन चैंपियनशिप जीती है। उनके नेतृत्व में, 2007 जॉर्ज टाउन पुरुषों की बास्केटबॉल टीम ने फाइनल फोर में जगह बनाई। मिस्टर थॉम्पसन अब मोनुमेंटल बास्केटबॉल के प्लेयर डेवलपमेंट एंड एंगेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट हैं।

जन्म 1955

डौग विलियम्स ने 1988 में बड़ा खेल शुरू करने और जीतने वाले पहले ब्लैक क्वार्टरबैक के रूप में इतिहास रच दिया। अब-वाशिंगटन फुटबॉल टीम के लिए खेलते हुए, विलियम्स को सुपर बाउल XXII का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी नामित किया जाएगा। अभी भी जीतने वाले नाटकों को बुलाते हुए, वह वर्तमान में वाशिंगटन फुटबॉल टीम के लिए टीम अध्यक्ष जेसन राइट के वरिष्ठ सलाहकार हैं।

डौगविलियम्स
शीलाजॉनसन

जन्म 1949

गेम फ्लोर पर और बोर्ड रूम में कॉलिंग शॉट्स, मीडिया और खेल अग्रणी शीला क्रम्प जॉनसन सैलामैंडर होटल्स एंड रिसॉर्ट्स के संस्थापक और सीईओ हैं। इसे वाशिंगटन डीसी मेट्रो क्षेत्र में सबसे बड़ी अल्पसंख्यक-स्वामित्व वाली महिला-स्वामित्व वाली कंपनियों में से एक के रूप में स्थान दिया गया है। जॉनसन तीन पेशेवर खेल टीमों: वाशिंगटन विजार्ड्स, कैपिटल्स और मिस्टिक्स में प्रमुख शेयरधारक होने वाली एकमात्र अफ्रीकी अमेरिकी महिला हैं। जॉनसन ने ब्लैक एंटरटेनमेंट टेलीविज़न (बीईटी) की सह-स्थापना की, जो न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में पंजीकृत पहला ब्लैकस्वामित्व वाला निगम था।

1846-1910

हालांकि कई लोगों ने इसका अनुसरण किया, पहली गोल्फ टी के लिए पेटेंट डॉ. जॉर्ज ग्रांट को जारी किया गया था, जो न्यू इंग्लैंड के एक प्रसिद्ध दंत चिकित्सक और हार्वर्ड विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ डेंटल मेडिसिन के पहले अफ्रीकी अमेरिकी संकाय सदस्य थे। एक उत्साही गोल्फ खिलाड़ी, डॉ. ग्रांट उस समय के रिवाज से थक गए थे, जिसमें गीली रेत को एक टीले में ढाला जाता था, जिस पर गोल्फ की गेंद रखी जाती थी। उनके आविष्कार ने गोल्फ के खेल में क्रांति ला दी जैसा कि हम जानते हैं।

डॉ जॉर्जफ्रेंकलिन ग्रांट